female

 सुलेखा बेटी तु अचानक 

क्या हुआ और दामादजी नहीं आए



माँ  वो मुझे छोङ कर चले गये 

इन्होंने किसी और से शादी कर ली

 क्योंकि  मैं  उन्हें बच्चा नहीं दे पाई।



सुलेखा तू मां बनने वाली है बेटी



मां मै क्या करू मेरा जीवन एक ऐसे दोराहा पर आकर खड़ा हो गया है

 जिसमें पीछे मोड़ने का कोई फायदा नहीं है

 मुझे अब इस बच्चे के लिए खुद जिम्मेदारी संभालनी है 

एक गर्भवती मां का प्यार मेरे बच्चे को मां बाप दोनों का प्यार देगा




सुलेखा तुम एक छोटे बच्चे के साथ  काम पर आती हो  

सारा  ध्यान तो तुम्हारा  इसके देखभाल मैं लगा रहता है

 वैसे तो तुम कोई काम नहीं कर पाओगी 

तुम अपना हिसाब कर लो 

कल से काम पर मत आना




मैं क्या करूं 

मेरे सारे घर धीरे-धीरे छूट गई पैसे भी खत्म हो गए 

मुन्ना रो मत 

मैं तेरे लिए अभी दूध लाऊंगी



भैया थोड़ा सा दूध मिलेगा मेरा बच्चा बहुत भूखा है




सुलेखा ओ बेटी सुलेखा जल्दी से बाहर आ 

झुकियो में आग लग गई है




अरे ये  आग कैसे लगी 

मैं कैसे झुकियो से बाहर निकलूं 

अरे मेरा बच्चा मैं कैसे जाऊँ

 इस झुकियो से बाहर दरवाजे पर तो आग है  ये

ये चादर लपेट देती हूं  

 हा मुन्ने को हाँ ये ठीक रहेगा



अरे सुमित तुम्हारे दोस्त राजू आया था पर घर के अंदर क्यों नहीं आया



माजी आज मेरी कुछ सहेलियां लंच पर आ रही है

 आप प्लीज उनके सामने अपना ये बदसूरत चेहरा लेकर बिल्कुल मत आना वर्णा मुझे सबके सामने शर्मिंदा होना पड़ेगा 

एक काम करो आप 

अपना मुंह ढखलो जिससे की मेरी सहेलियों को आपका चेहरा नजर नहीं आएगा आप जल्दी से सारा लंच बनाकर रख दो

 तब  मैं तैयार होकर आती हूं मेरी सहेलियां आने वाली होगी



ये कौन है



ये मेरी नौकरानी है



अच्छा तो खाना उन्होंने बनाया है बहुत ही स्वादिष्ट खाना बनाया है आपने






कितना बदसूरत चेहरा

 मुझे नहीं खाना इनके हाथ का खाना

 फ्रेंडस आपने इनका चेहरा देखा है

 अगर देखोगे तो 10 दिन तक सो नहीं पाओगे



अरे ऐसे कैसे तुम लोग जा सकती हो खाना तो पूरा खाकर जाओ




नहीं नहीं हमें अब भूख नहीं है हम लोग अब चलते हैं




करा दि ना मेरी बेइज्जती मेरी सहेलियों के सामने

आपसे बार कहा था मैंने कि अपना ये महनूस चेहरा मेरी सहेलियों के सामने बिल्कुल मत लाना 

पर आपने मेरी एक नहीं मानी आने दो सुमित को 

मैं अब इस घर में एक पल नहीं रह सकती




सुमित अब मैं एक पल भी इस घर में और नहीं रह सकती 

अगर तुमने अलग रहने का फैसला नहीं लिया तो मैं तुम्हें छोड़कर अपनी मम्मी पापा के घर चली जाऊंगी




पर सुमित बेटा मैं तुम्हारे बिना कैसे रहूंगी 

मेरा तो जीवन तुमसे है

 बेटा मेरी तो हर सुबह हर शाम तुम्हें देखकर ही होती है

 तुम्हारे बिना मैं जिंदा नहीं रह पाऊंगी मेरे बेटे 

मुझे छोड़कर मत जाओ




ऐसा लग रहा है जैसे मेरे बेटे ने मुझे पुकारा हो जैसे किसी तकलीफ में हो

 मैं आ रही हूं मेरे बेटे तू चिंता मत कर मैं आ रही हूं



क्या हुआ सुलेखा



अरे ये तो बेहोश की हालत में हो रही है और तेज बुखार भी है 

लगता है इसे अस्पताल मैं ले जाना होगा




डॉक्टर एक इमरजेंसी केस आया है कोई मिस्टर सुमित है उनकी वाइफ मिसेज राशि उनके साथ है



मेरा बच्चा सुमित 

डॉक्टर पहले आप उन्हें देखो मेरी चिंता मत करो





राशि रो मत बहु 

मेरे होते हुए मेरे बच्चे पर आंच  भी नहीं आ सकती

 तुम चिंता मत करो



मां जी कौन देगा इतना जल्दी दिल

अगर सुमित को कुछ हो गया तो मैं जिंदा नहीं रह पाऊंगी मां जी





डॉक्टर मुझे पता है मैं अब नहीं बचुगी

 आप मेरा एक काम करना 

मेरा ये दिल मेरे बच्चे को दे दो

 मेरे सुमित को बचा लो डॉक्टर 

मेरे सुमित को बचा लो डॉक्टर




आप बिल्कुल खतरे से बाहर है डॉक्टर ने कहा है आपको कुछ दिनों में छुट्टी मिल जाएगी




सुमित जब आपको अस्पताल लाया गया उसी वक्त आपकी माँ  भी अस्पताल में  थी ।  उन्होंने जब आपके बारे में सुना आज जो दिल आपके अंदर धड़क रहा है वो आपकी माँ जी का है




सुमित बेटा तुम अपनी माँ के बलिदान का कर्ज़ जीवन भर नहीं चुका सकते 

तुम अपनी माँ के चेहरे को बदसूरत कहते थे

 उसे चेहरे पर जलने का निशान बचपन में तुम्हें आग से बचाते हुए सुलेखा को मिला था वो खुदा की चपेट में आ गई थी पर तुम्हारी माँ ने तुम्हे कुछ नहीं होने दिया




Comments

Popular posts from this blog

Background Character

Male