Male

 ग्राहक 1   :    इमरान भैया एक प्लेट चिकन बिरयानी लगाना 

आज बहुत मन कर रहा है आपके हाथ की चिकन बिरयानी खाने का 

कल मैं अपनी पत्नी से कहकर चिकन बिरयानी बनवाई थी लेकिन जो स्वाद आपकी चिकन बिरयानी में है वो स्वाद और कहीं भी नहीं है

ग्राहक 2   :   सच कहा भैया 

मुझे तो रोज ही इमरान भाई की बिरयानी खाने की आदत ही लग गई है 

जिस  दिन इमरान भाई की बिरयानी नहीं खाऊं उस दिन मुझे तो बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता


दुकान  :   अगर ऐसी बात है भैया तो मुझे माफ कर देना मुझे कुछ दिन अपनी दुकान बंद रखनी पड़ेगी

शहर में मेरे एक रिश्तेदार के यहां शादी है इसलिए मैं कुछ दिनों के लिए उसके वहां जा रहा हूं


ग्राहक 2  :

अरे इमरान भैया आप चले जाओगे तो हमें इतनी स्वादिष्ट बिरयानी कौन खिलाएगा खैर जल्दी वापस आना


दुकान  :  

बिल्कुल भैया जल्दी आ जाऊंगा



 दुकान वाला ग्राहक  :    आपके पास कौन-कौन सी बिरयानी है भैया



रेस्टोरेंट वेटर  :     हमारे पास वेज और नॉनवेज दोनों तरह की बिरयानी है आप बताइए आपको कौन सी बिरयानी खानी है






दुकान वाला ग्राहक     :     भैया हम सबको तो नॉनवेज बिरयानी ही पसंद है आप हम तीनों के लिए चिकन बिरयानी ले आए



दुकान वाला ग्राहक    :    हां हां ठीक है आप दो प्लेट चिकन बिरयानी और मेरी बेटी के लिए वेज बिरयानी ले आए





दुकान वाला ग्राहक  :    अरे ये कैसे बिरयानी है

 इसमें तो बिरयानी वाला कोई स्वाद ही नहीं है और नीचे से कड़े मसाले की अच्छी खुशबू आ रही है इन लोगों ने तो बिरयानी के नाम पर हमें बिल्कुल सादा पुलाव खिला दिया

लोग सही तो कहते हैं ये ऊंची दुकान वालों के पकवान हमेशा ही पीके ही होते हैं



दुकान वाला ग्राहक  :   बाप रे बाप एक प्लेट बिरयानी ₹400 की है आज तो हजार रुपए का चूना लग गया

खाने में कुछ स्वाद भी नहीं आया वो अलग




दुकान वाला  :    शहर में उस रेस्टोरेंट में ऐसी फीकिसी बिरयानी को भी लोग इतने चावस से खा रहे थे वो भी इतने सारे पैसे देकर और यहां मैं इतनी स्वादिष्ट बिरयानी को इतने कम पैसों में बेच रहा हूं इसलिए मैं आज तक अमीर नहीं बन पाया आज से मैं भी अपनी बिरयानी का दाम बढ़ा दूंगा वैसे भी मेरे जैसी बिरयानी कोई नही बनाता इसलिए लोग तो मेरे पास बिरयानी खाने आएंगे



ग्राहक  :    अरे क्या बात है भैया शहर से आते ही बिरयानी का दाम बढ़ा दिया



दुकान वाला  :    मैं काफी समय से बिरयानी का दाम बढ़ाने के बारे में सोच रहा था भैया क्या करूं महंगाई इतनी बढ़ गई है अब इतने पैसों में गुजारा नहीं होता और घोष का दाम भी दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है दाम नहीं बढ़ाऊंगा तो कुछ ही दिनों में मुझे अपनी दुकान ही बंद करनी पड़ेगी भैया




ग्राहक  :   ऐसा मत करो अगर तुमने अपनी दुकान बंद कर दी तो हम इतनी स्वादिष्ट बिरयानी कहां खा पाएंगे



दुकान वाला  :     कि मेरी जैसी बिरयानी तो कोई बना ही नहीं सकता अगर मैं बिरयानी का दाम बढ़ा भी दूं तो ये ज्यादा पैसों में कम बिरयानी बेचूंगा लोग तो  मेरे पास बिरयानी खाने आएंगे ही 



ग्राहक  :    ओ भैया  पहले तो तुम ₹100 में भरपेट बिरयानी दिया करते थे लेकिन अब तो तुम्हारी ₹100 की बिरयानी में मेरा पेट ही नहीं भरा तुमने बिरयानी की मात्रा बहुत ही कम कर दी है





दुकान वाला     :      नहीं नहीं भैया मैं तो अभी भी उतनी बिरयानी देता हूं जितनी पहले देता था मैंने बिरयानी कम नहीं की है तुम्हारी भूख बढ़ गई है तू एक की जगह दो प्लेट बिरयानी खाना शुरू कर दो



ग्राहक  :    अगर रोज इतने पैसे की बिरयानी खाऊंगा तो घर में क्या पैसे भेजूंगा



ग्राहक  :  क्या बात है भैया तुम्हारी बिरयानी में बात नहीं रही तुमने बिरयानी का दाम भी बढ़ा दिया लेकिन उसके बाद भी तुम्हारी बिरयानी का स्वाद दिन-ब-दिन खराब होता जा रहा है अब तो तुम्हारी बिरयानी खाने का बिल्कुल मजा ही नहीं आता



दुकान वाला     :       कैसी बात कर रहे हो भैया ऐसा कैसे हो सकता है कि इमरान की बनाई हुई बिरयानी में लोगों को स्वाद नहीं आए आज थोड़ा मसाला कम हो गया इसलिए ऐसा लग रहा है आपको मैं आपको शिकायत का बिल्कुल मौका नहीं देता आप चिंता मत करो



ग्राहक  1  :    क्या हुआ रमेश तो ठीक तो है ना







ग्राहक  2  :      नहीं भैया मेरे पेट में बहुत तेज दर्द हो रहा है मुझे बिल्कुल भी सहन नहीं हो रहा है तुम मुझे डॉक्टर के पास ले चलो तुम्हारी बड़ी मेहरबानी होगी



गांव वाले     :       जब से इमरान  शहर से आया इसके मन में लालच में घर कर लिया है पहले तो इसने बिरयानी का दाम बढ़ाया बिरयानी की मात्रा भी कम कर दी और अब तो उसकी बिरयानी खाकर लोगों की तबीयत भी खराब होने लगी है हमें इमरान पर नजर रखनी चाहिए कि आखिर बिरयानी के लिए कैसे समान का इस्तेमाल करता है अचानक सब लोगों की तबीयत ऐसी खराब तो नहीं हो सकती



दुकान वाला     :      भैया तुम्हारे पास जो सबसे सस्ती गली सब्जियां है वो मुझे दे दो




गांव वाले     :    अच्छा लोग बीमार हो रहे हैं मैं अभी अभी इसकी वीडियो बनाता हूं इसके खिलाफ सबूत के तौर पर हमारे पास कुछ तो होना चाहिए



गांव वाले  1   :     हमने तो कभी सपने में भी नहीं सोचा था ये पैसों के लिए इतना लालची हो जाएगा कि हम लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ करने लगेगा अगर हमने आज इसकी कंप्लेन नहीं की तो कल को तो यार अपने लालच के लिए ना जाने हमारे साथ क्या करेगा




गांव वाले  2   :     सही कह रहे हो भैया चलो अभी के अभी पुलिस के पास चलते हैं




गांव वाले  1   :      नहीं पहले इसकी बिरयानी बनाते हुए वीडियो बनानी होगी उसके बाद ही हम पुलिस के पास जाएंगे




इंस्पेक्टर     :    अच्छा तो ऐसी बात है आप सब लोग चिंता मत करो मैं अभी के अभी अपनी टीम के साथ जाकर उसे अरेस्ट करता हूं



दुकान वाला     :      क्या हुआ इंस्पेक्टर साहब आप यहां पर मेरे हाथ की बिरयानी खानी है क्या




इंस्पेक्टर     :     हम तेरे हाथ की बिरयानी नहीं खाने आए बेटा लेकिन तुझे साथ ले जाकर जेल की रोटी जरूर खिलाएंगे तू लोगों को सडी गली सब्जियों और सस्ते गोश्त से बनी बिरयानी खिलाता है



दुकान वाला     :      नहीं नहीं मैंने ऐसा कुछ भी नहीं किया मैं तो ताजी सब्जियां और ताजा गोसाई बिरयानी बनाता हूं आपको कोई गलतफहमी हो गई है




इंस्पेक्टर     :     हमारे सामने ज्यादा होशियारी मत बन इन सभी ने लाइव वीडियो  बनाई है हमारे पास पूरे सबूत है इसलिए चुपचाप चलकर गाड़ी में बैठ जा वरना कान के नीचे दूंगा एक



Comments

Popular posts from this blog

Background Character